शंघाई उज्ज्वल पैकेजिंग सामग्री कं, लिमिटेड
होम > समाचार > सामग्री
सिगरेट पेपर की भूमिका
- Jun 02, 2017 -

सिगरेट टिपिंग पेपर 20 साल पहले सिगरेट पेपर की भूमिका, सिगरेट पेपर ने केवल 5000-6000 / मिन सिगरेट मशीन रोल में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी जिसमें तम्बाकू लिपटे गए थे, जिससे यह एक मजबूत तम्बाकू बन गया था। यूरोप में टार की सीमाओं पर नियमों के कार्यान्वयन के बाद से, सिगरेट पेपर की पारगम्यता और ज्वलनशीलता एक प्रमुख गुणवत्ता संकेतक बन गई हैं। इसलिए, इन दो गुणवत्ता संकेतक किसी भी सिगरेट कागज तकनीकी विशिष्टताओं के मूल बन गए हैं। आज, सिगरेट पेपर को कई तरह के कार्यों से भरा होना चाहिए, जैसे कि स्वाद की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, उत्कृष्ट उपस्थिति समर्थन प्रदान करने के लिए ब्रांड छवि भी होनी चाहिए। इसके अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका को बिना आग (आग सुरक्षित) सिगरेट की आवश्यकता है, जाहिर है, यह एक और अधिक विशिष्ट आवश्यकता है सिगरेट का डिजाइन आकांक्षा के लिए है और धूम्रपान करने वालों से ग्रस्त है। न्यूयॉर्क में नवीनतम कानून के मुताबिक, सिगरेट कमरे में किसी भी अन्य चीज को प्रज्वलित नहीं कर सकता, एक बार चूषण तुरंत बुझ जाने चाहिए। हालांकि, न्यू यॉर्क स्टेट फायर डिपार्टमेंट, जो आग के मानकों को स्थापित करने के लिए जिम्मेदार है, ने अभी तक किसी भी परीक्षण मानकों और पात्रता मानदंडों को विकसित नहीं किया है। कानून के लागू होने के लिए अंतिम तिथि 1 जनवरी 2003 है, और संक्रमण की अवधि 180 दिन है।

सिगरेट के डिजाइनरों में सिगरेट की प्रवृत्ति को कम करने के लिए कई कार्यक्रम होते हैं। तम्बाकू सूत्र और सिगरेट की ज्यामिति का आग पर सिगरेट की प्रवृत्ति पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, लेकिन सिगरेट के डिजाइन को बदलने से उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित हो सकता है। इस प्रकार, सिगरेट उद्योग ने दृष्टि से अस्पष्ट होने को प्राथमिकता दी है, सिगरेट को स्वीकार्य रूप से बदलना सिगरेट पेपर इन आवश्यक चीजों को पूरा करने का पसंदीदा समाधान है, और सिगरेट पेपर समाधान भी सभी पहलुओं में शामिल हैं।

1, आग की प्रवृत्ति को खत्म करने के लिए

सिगरेट टिपिंग पेपर एक समान गैर-पिनहोल कम हवा के पारगम्यता (4 से 10 घन मीटर) के साथ वायुरोधी सिगरेट पेपर किसी भी वांछित स्तर पर प्रज्वलन की प्रवृत्ति को कम कर सकता है, जिसमें विभिन्न मात्रा में दहन और लौ रिटार्टमेंट्स शामिल हैं। इस दृष्टिकोण का दोष यह है कि इनफ़्लुएंज़ा गैस की मात्रा बहुत बढ़ जाती है, जो एक उच्च फिल्टर वेंटिलेशन द्वारा ऑफसेट की जानी चाहिए, और लागत अधिक है और सिगरेट की गंध विशेषताओं को बदल दिया गया है।

प्रिंटरस्यूलेशन आग की प्रवृत्ति को नियंत्रित करने के कई तरीकों को प्रदान करता है। उचित बैंडविड्थ का चयन करके, टेप रिक्ति और लौ समायोज्य की मात्रा को अच्छे समायोजन प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। जलती हुई दर को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले additive का स्वाद उपभोक्ता द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए और गैर विषैले होना चाहिए। लोड और लागत इस कार्यक्रम के बड़े पैमाने पर आवेदन को प्रभावित करेगा, इसके अतिरिक्त, ऑनलाइन प्रक्रिया समाधान हैं, अर्थात, पेपर मशीन पर लागू कोई भी प्रोग्राम। छोटे पैमाने पर औद्योगिक परीक्षणों ने उपकरण को लागू करने की व्यवहार्यता की पुष्टि की है, और परीक्षण पेपर-लुढ़का सिगरेट का उपयोग एक विशेषता दर्शाता है जो आग की प्रवृत्ति को अच्छी तरह से नियंत्रित कर सकता है और किसी भी वांछित तरीके से सुधार किया जा सकता है।

यूरोपीय तंबाकू उद्योग भी नई चुनौतियों का सामना कर रहा है, 1 जनवरी, 2004 के बाद से, सभी सिगरेट ईयू में उत्पादित और बेचा जाने वाले अवयवों की अधिकतम मात्रा के लिए नई आवश्यकताओं का अनुपालन करना आवश्यक है: तार: 10 एमजी, निकोटीन: 1 एमजी (पहले नहीं निर्दिष्ट), सी 0: 10 एमजी (पहले निर्दिष्ट नहीं); 2007 तक, यूरोपीय संघ में उत्पादित सभी और गैर-यूरोपीय देशों को निर्यात, सिगरेट इन नए मानकों को पूरा करना चाहिए हर यूरोपीय सिगरेट निर्माता इस विषय का अध्ययन कर रहा है, दोनों अलग-अलग उत्पादन लाइनों के निर्माण में, अलग-अलग उत्पाद डिजाइन में हैं, सिगरेट संरचना के सुधार के लिए पत्ती समूह नुस्खा परिवर्तन से। फ़िल्टर वेंटिलेशन का इस्तेमाल इच्छित स्तर तक टार की मात्रा को समायोजित करना आसान बनाता है, और सीमित स्तर पर सी 0 की मात्रा को समायोजित करना, अतिरिक्त समायोजन किए जाने चाहिए, सिगरेट पेपर विनिर्देशों के समायोजन (एयर पारगम्यता और दहन सुधारक) सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम जो विभिन्न सिगरेट घटकों, जैसे कि wto अनुसंधान फर्मों द्वारा विकसित उपकरणों की बातचीत को अनुकरण करते हैं, इन्हें फ्लू गैस को कम करने के लिए परीक्षणों की संख्या को काफी कम कर सकता है।

2, और नकली, दाग सिगरेट से लड़ने के लिए

नकली सिगरेट, विशेष रूप से सुदूर पूर्व में, फैलाने की प्रवृत्ति होती है मौलिक खजाने में छिपी कुछ छोटे सिगरेट आमतौर पर इन नकली सिगरेट का उत्पादन करते हैं, और कुछ मामलों में ये नकली सिगरेट लगभग सच और झूठे हैं। ये नकली सिगरेट नकली पैसे के रूप में निपटना मुश्किल है। मूल नोटों को पहचानने और वास्तविक उत्पादों की पहचान करने का एक तरीका है बैंक नोट या सिगरेट पेपर पर वॉटरमार्क बनाना। तकनीकी दृष्टि से, किसी भी उत्पाद की नकल की जा सकती है, लेकिन विशेष वॉटरमार्क की प्रतिलिपि बनाना अधिक मुश्किल है और उत्पादन लागत अधिक है। वॉटरमार्क का उपयोग, उपभोक्ता स्वयं सही और गलत उत्पादों को अलग कर सकते हैं।

दाग भी सिगरेट निर्माताओं के लिए सिर दर्द के लिए एक समस्या है सिगरेट का उत्पादन, भंडारण और उच्च तापमान और आर्द्र जलवायु में सिगरेट की बिक्री, अलमारियों पर थोड़े समय के भंडारण के बाद, सिगरेट के पेपर की सतह पर कुछ जगह होती है, जो तम्बाकू सामग्री के हस्तांतरण के कारण होती है और सुगंध। ये तंबाकू के तत्वों के स्थानांतरण और भूरे रंग के धब्बे और काले धब्बे के गठन पर जायके के कारण होता है, जिससे उपभोक्ताओं को गलती से विश्वास हो जाता है कि इस दाग से सिगरेट साफ नहीं है, या दूसरा धुआं नहीं है, और यह कि उत्पाद निष्कर्ष में ताजा नहीं है । समाधान, घुसपैठ प्रक्रिया को धीमा करने के लिए अभेद्य सामग्री की एक परत के साथ लाइन या ऑफ़लाइन सिगरेट पेपर को कोट करना है। ये स्पॉट गैस क्रोमैटोग्राफी / मास स्पेक्ट्रोमेट्री द्वारा पहचाने जा सकते हैं, चूंकि स्पॉट की प्रकृति को समझने से एसिमोटिक सिगरेट पेपर डिजाइन करने के लिए एक शर्त है।

3, sidestream धूम्रपान समस्या को कम

सिगरेट टिपिंग पेपर साइड-रन फ्लू गैस की पीढ़ी बहुत ही जटिल है, और तंबाकू उद्योग और प्रबंधन के लिए कोई लगातार मापन मानक नहीं है, और इसे फ्लू गैस के दृश्य भाग के रूप में मापा या मापा जा सकता है। पिछले 20 सालों में, सिगरेट उद्योग कम-पक्षीय गैस सिगरेट की राजनैतिक समस्याओं और परिचालन समस्याओं को हल करने के लिए उत्सुक रहा है। तम्बाकू उद्योग ने सिगरेट उत्पादों की गुणवत्ता को कम किए बिना गैर-धूम्रपान करने वालों को खुश करने का हर संभव प्रयास किया है। फॉर्म - सिंगल और डबल सिगरेट पेपर के लिए कम तरफ फ्लू गैस सिगरेट। प्रायोगिक परिणाम बताते हैं कि डबल-लेयर रोल संरचना एकल-परत संरचना से बेहतर है, और मैग्नीशियम नमक आधारित विशेष पैकिंग (कम हवा के पारगम्यता और उच्च मात्रा के साथ मिलकर) सिगरेट पेपर का मुख्य घटक sidestream को कम करने के लिए है धूम्रपान करते हैं। हालांकि, उसी स्वाद की विशेषताओं को बनाए रखने के मामले में, सिगरेट के साधारण डिजाइन की बजाय कम-पक्षीय फ्ल्यू गैस डिजाइन का उपयोग अभी भी सिगरेट उद्योग का एक चमत्कार पूरा हो गया है।