शंघाई उज्ज्वल पैकेजिंग सामग्री कं, लिमिटेड
होम > समाचार > सामग्री
सिगरेट टेअर टेप के तन्य परीक्षण टेस्ट से प्रभावित तीन कारक
- Aug 22, 2017 -

सिगरेट टेअर टेप के तन्य परीक्षण टेस्ट से प्रभावित तीन कारक

अपने विभिन्न गुणों के लॉन्च करने से पहले हर तरह की सिगरेट टेअर टेप कड़ाई से जांच और पुष्टि की जानी चाहिए। प्रायोगिक दृष्टि से, सिगरेट टेअर टेप के तन्यता परीक्षण के परिणाम आंतरिक कारकों के अतिरिक्त कई कारक हैं, कुछ बाहरी कारक हैं ऑपरेशन प्रक्रिया, डेटा प्रोसेसिंग, कार्मिकों के संचालन के लिए क्वानघूई तकनीक सिगरेट टीयर टेप तन्य परीक्षण के तीन पहलुओं का विश्लेषण करने के लिए।

सिगरेट टेअर टेप के तन्य परीक्षण पर पहचान प्रक्रिया का प्रभाव

सिगरेट टीयर टेप पर तन्यता परीक्षण में, तन्य गति में परिवर्तन, यांत्रिक व्यवहार भी बदल जाएगा। सामान्य परिस्थितियों में, तेज तनाव और तन्यता ताकत की तन्यता दर बढ़ जाती है, और ब्रेक पर बढ़ाव कम हो जाएगा। चूंकि सिगरेट फाड़ टेप एक विस्कोयलैस्टिक सामग्री है, इसकी बल छूट प्रक्रिया विरूपण की गति से निकटता से संबंधित है

तनाव में छूट के लिए समय की आवश्यकता होती है जब कम तापमान बढ़ाया जाता है, तो आणविक श्रृंखला विस्थापित और पुनर्व्यवस्थित होती है, और चिपकने वाला टेप क्रूरता दर्शाती है। तन्य शक्ति कम हो जाती है और ब्रेक बढ़ने पर बढ़ाव बढ़ता है। उच्च गति पर, आंदोलन बाहरी बल की गति के साथ नहीं रख सकता, सिगरेट फाड़ टेप ने भंगुर व्यवहार दिखाया, बढ़ती तन्य शक्ति, ब्रेक पर बढ़ाव दिखाया जब तन्य गति समान होती है, तो परीक्षण डेटा तुलनीय होता है।

अपरिचित सामग्री के लिए, औपचारिक परीक्षा के लिए तैयार औपचारिक परीक्षा से पहले उचित भार और गति की भविष्यवाणी करने के लिए अनुमान लगाया जा सकता है।

टेप तनाव परीक्षण पर डाटा प्रोसेसिंग का प्रभाव

डाटा प्रोसेसिंग पूरी परीक्षा प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और इसलिए परीक्षण के परिणामों की सटीकता के साथ घनिष्ठ संबंध है।

अब कंप्यूटर परीक्षण द्वारा अधिकांश सामग्री परीक्षण मशीन, डेटा प्रोसेसिंग प्रोग्राम की गई है, लेकिन कुछ डेटा या कृत्रिम परीक्षण और गणना पर भरोसा करते हैं। जैसे नमूना आकार, विस्थापन परिवर्तन, बढ़ाव गणना।

मापन त्रुटि के आधार पर डेटा प्रोसेसिंग गोलिंग के सिद्धांत को लेती है, मापा या गणना की गई डेटा को आवश्यक संख्या में बिट्स में गुंजाइश किया जाता है, गोलाकार (या छोड़े गए) बिट्स की संख्या।

सिगरेट टेअर टेप के तन्य परीक्षण पर कार्मिक ऑपरेशन का प्रभाव

परीक्षण की पूरी प्रक्रिया मानव संचालन और नियंत्रण के तहत की जाती है, और मानव कारकों को अनिवार्य रूप से परीक्षण के परिणाम प्रभावित होते हैं। भले ही प्रयोगात्मक लोगों के परीक्षण के लिए ठीक और गंभीर अनुभव हो, तो भी प्रत्येक परीक्षण डेटा बिल्कुल वैसा ही नहीं होगा। नमूने, नमूना तैयार करने की प्रक्रिया, नमूना हैंडलिंग, परीक्षण प्रक्रिया, डेटा प्रोसेसिंग और इसी तरह के अन्य मानव कारक। तुलनात्मक परीक्षण करें, सही निष्कर्ष सुनिश्चित करने के लिए यह सुनिश्चित करना एक ही व्यक्ति को संचालित करना सबसे अच्छा है।

उपरोक्त विश्लेषण के माध्यम से, प्रायोगिक दृष्टि से, सिगरेट टेअर टेप के तन्य परीक्षण के परिणाम आंतरिक कारकों के अलावा कई कारक हैं, टेस्ट पर्यावरण, परीक्षण उपकरण, नमूना तैयार करने और प्रसंस्करण, संचालन, डाटा प्रोसेसिंग, कार्मिक संचालन कारक इन बाहरी कारकों में से कुछ विशिष्ट पहलुओं हैं, जैसे तापमान, आर्द्रता, आदि, कुछ व्यक्तिपरक पहलुओं जैसे कि कर्मियों के संचालन, इन कारकों के परिणामस्वरूप परिणाम परीक्षण परिणाम प्रभावित होंगे

एक ही प्रकार के सिगरेट टेअर टेप के लिए एक ही परीक्षा और परीक्षा परिणाम निकालना संभव है। यह ध्यान में रखना और परीक्षण डेटा की सटीकता, विशेष रूप से व्यक्तिपरक पहलुओं के बाह्य कारकों से संबंधित बाहरी कारकों को सख्ती से नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है। तुलनात्मकता, स्थिरता और सटीकता के साथ। इसलिए, परीक्षण कर्मियों को उच्च जिम्मेदारी का होना चाहिए, परीक्षण मानकों का कठोर कार्यान्वयन और संचालन प्रक्रियाएं, तन्य परीक्षण मशीन और अन्य उपकरणों की दैनिक सुदृढ़ता को रखरखाव, संचालन और आत्म-अंशांकन पर ध्यान देना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सटीक परीक्षण डेटा प्राप्त करने के लिए प्रयोग अच्छी स्थिति में है